Friday 1 March 2019

 बॉर्डर पर पहुंचे अभिनंदन, पाक क्षेत्र में अौपचारिकता जारी, थोड़ी देर में सौंपे जाएंगे

 बॉर्डर पर पहुंचे अभिनंदन, पाक क्षेत्र में अौपचारिकता जारी, थोड़ी देर में सौंपे जाएंगे

अमृतसर/चंडीगढ़, जेएनएन। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन थोड़ी देर में पाकिस्‍तानी सेना के कब्‍जे से मुक्‍त होकर वाघा अटारी बॉर्डर के माध्‍यम से वतन वापस आ जाएंगे। बाॅर्डर पर हलचल बढ़ गई है। उनको भारतीय वायुसेना के अ‍धिकारियों की टीम और अभिनंदन के माता-पिता बॉर्डर के अंदर ले जाया गया है। बताया जाता है कि अभिनंदन को लेकर लाहौर से वाघा बाॅर्डर के लिए पाक की टीम चल पड़ी है। यह पाक टीम औपचारिकता के बाद अभिनंदन को भारतीय अधिकारियों को सौंप देगी। 

एयरफोर्स ओर आर्मी की गाड़ियां ज्वाइंट चेक पोस्ट पहुंच गई है। वहां एं‍बुलेंस भी पहुंची है। विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्‍तानी क्षेत्र वाघा में औपचारिकतआें के बाद भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा। इसके बाद उनको बॉर्डर पर बीएसएफ के मुख्‍यालय में ले जाया जाएगा। उनका मेडिकल चेकअप किया जाएगा और अन्‍य औपचारिकताओं के बाद अमृतसर के एयरबेस ले जाया जाएगा।

बताया जाता है कि वहां से उनका नई दिल्‍ली ले जाया जाएगा। इसके साथ ही यह चर्चा जोरों पर फैल गई कि आज शाम अटारी वाघा बार्डर पर रिट्रीट सेरेमनी नहीं होगी।  अमृतसर के डीसी शिव दुलार ढिल्‍लोें ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह सेरेमनी नहीं हो होगी। सेरेमेनी देखने पहुंचे लोगाें को वापस लौटा दिया गया है। दूसरी ओर, बताया जाता है कि पाकिस्‍तान अपने क्षेत्र में वहां के दर्शकों की मौजूदगी में सेरेमनी करेगा।

बताया जाता है। भारतिय क्षेत्र में दर्शकों को सेरेमनी के लिए देखने के लिए अंदर प्रवेश दे दिया गया था, लेकिन बाद में उनका वहां से हटा दिया गया। बताया जाता है कि फ्लैग सेरेमनी होगी, लेकिन दर्शकोें को इस दौरान प्रवेश नहीं मिलेगा। बीएसएफ के अनुसार, सुरक्षा कारणों से रिट्रीट सेरेमनी को रद किया गया है। दूसरी ओर, रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचे लाेगों ने क‍हा कि उन्‍हें इसके रद होने का कोई मलाल नहीं है। अटारी। कोलकाता से रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचे राहुल ने कहा कि हमें खुशी है कि देश का सपूत वापस आ रहा है।

No comments:

डोनाल्ड ट्रंप का भारत और पाकिस्तान तनाव पर बयान..

डोनाल्ड ट्रंप का भारत और पाकिस्तान तनाव पर बयान, कहा हमारे पास दोनों देशों के लिए अछि खबर गुरु वॉर को डोनाल्ड ट्रंप ने बताया, उन्होंने कहा ...