Friday 1 March 2019

कुछ ही देर में अटारी बॉर्डर पर पहुंचेंगे अभिनंदन, एयरफोर्स अधिकारी वाघा बॉर्डर पहुंचे

कुछ ही देर में अटारी बॉर्डर पर पहुंचेंगे अभिनंदन, एयरफोर्स अधिकारी वाघा बॉर्डर पहुंचे 

पाकिस्तान आर्मी की ओर से बंदी बनाए गए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की आज वतन वापसी हो रही है। भारत के आक्रामक रुख के बाद पाकिस्तान ने यह फैसला लिया। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का एलान किया। वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने भारत से एक बार फिर सबूत मांगा है। उनका कहना है कि अगर भारत ठोस सबूत देता है तो हम बेहद बीमार मसूद अजहर को गिरफ्तार करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि ये पायलट प्रोजेक्‍ट था।

वायुसेना के वरिष्‍ठ अधिकारी वाघा बॉर्डर पहुंचे

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान कुछ देर में वाघा बॉर्डर पहुंचेंगे। वायुसेना के वरिष्‍ठ अधिकारी वाघा बॉर्डर पहुंच चुके हैं। ये अधिकारी ही अभिनंदन को रिसीव करेंगे।

अमरिंदर बोले- अभिनंदन की अगवानी करना चाहता था, लेकिन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि मुझे (विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की अगवानी के लिए) जाकर खुशी होती, लेकिन तय प्रोटोकॉल है, जब भी कोई इस तरह आता है, जैसे 65 और 71 की जंग के बाद युद्धबंदी आए थे, उन्हें पहले मेडिकल परीक्षण के लिए जाना पड़ता है। इसके बाद डीब्रीफ किया जाता है। मुझे लगता है, यही प्रक्रिया यहां भी अपनाई जाएगी।

No comments:

डोनाल्ड ट्रंप का भारत और पाकिस्तान तनाव पर बयान..

डोनाल्ड ट्रंप का भारत और पाकिस्तान तनाव पर बयान, कहा हमारे पास दोनों देशों के लिए अछि खबर गुरु वॉर को डोनाल्ड ट्रंप ने बताया, उन्होंने कहा ...